Reliance Jio 4G को 3G मोबाइल मे कैसे चलाये Best Tricks ?

Reliance Jio 4G को 3G मोबाइल मे कैसे चलाये Best Tricks ?

हेल्लो दोस्तों आज में आपके लिए एक बोहोत ही best trick लेके आया हु. आज हर कोई Jio 4G का उपयोग कर रहा है. आप Jio 4G में free unlimited data, free calling और free massage कर सकते है. बोहोत सारे लोगो ने Jio 4g ख़रीदा है और उसे use कर रहे है. Jio 4g 15th ऑगस्ट से launch हुआ था लेकिन पहले ये सिर्फ LYF mobile में ही supported था. फिर Reliance Jio 4g ने सब 4g मोबाइल में launch किया था. और अब तो इंडिया में हर किसी के पास Jio 4g ही है. Reliance Jio 4g ने यह offer देके वो इंडिया में दुसरे नंबर की सबसे बड़ी Telecome कंपनी बन गई है. आज हर कोई Jio 4g use कर रहा है और इससे 4g मोबाइल की demand भी बाद गई है.
दोस्तों लेकिन आज भी कई लोग है जिनके पास 4g मोबाइल नहीं है और उनको यह offer का फायदा नहीं मिला. तो उन लोगो के लिए आज में यह पोस्ट लेके आया हु. अगर आप के पास 3g मोबाइल है और आप भी 3 मोबाइल में Reliance Jio 4g को उसे करना चाहते है तो कर सकते है. आज की इस trick में मै बताऊंगा की Reliance Jio 4g को 3g मोबाइल में कैसे चलाये. 3g मोबाइल users के लिए बोहोत ही अच्छी और उपयोगी पोस्ट है.
Note:- लेकिन हा दोस्तों ये trick बोहोत ही risky है. इस trick में आपसे थोड़ी भी गलती होती है तो आपका मोबाइल ख़राब भी हो सकता है. तो इस trick को use करने की जिम्मेदारी आपकी खुद की है. इस trick में Dekho and sikho की बिलकुल भी जिम्मेदारी नहीं है.
और हा दोस्तों ये trick कुछ मोबाइल में work नहीं करती है. ये trick सिर्फ Mediatek CHIPSET processor, Qualcomm Chipset processor और Android 4.4.4 version या उसके ऊपर के version में ही supported है. ये trick करने के लिए आपके पास एक Activated Jio 4g सिम होना जरुरी है.
दोस्तों इस trick की मेरे पास दो Method है जो में आपको बताऊंगा. आप इन दोनों method में से किसी भी एक method को use kar सकते है. तो चलिए अब हम इस trick को step by step समजते है.

Reliance Jio 4G को 3G मोबाइल मे कैसे चलाये ?

{ Method 1 :-}
 ये method Mediatek CHIPSET processor के लिए है.
Step 1 :- सबसे पहले आप Play store में जेक MTK Engineering Mode app को download करके के install kare.
Step 2 :- app install करने के बाद आप उसे ओपन करे और MTK Setting  में click करे. उसमे आपको Preferred Network Option में जाना है.
Step 3 :- Preferred network में जाने के बाद आपको उसमे 4G LTE/WCDMA/GSM  option मिलेंगा उसे select करके save करना है.
Step 4 :- अब आपको अपना मोबाइल Switch off करना है औ आपके पास जो Activated Jio 4 सिम है उसे 1st Sim Slote में डालना है. और दुसरे Sim slote में कोई भी Sim न डाले उसे खाली ही रहने दे.
Step 5 :- अब आप अपने मोबाइल को On करे. आप देख सकते होंगे की आपके मोबाइल में Jio 4g का network आ रहा है.
{ Method 2 :- }
 ये method Qualcomm CHIPSET processor के लिए है.
Step 1 :- सबसे पहले आप Shortcut Master (Lite) app download करके install करे.
Step 2 :- अब menu button में क्लिक करे.
Step 3 :- अब menu section में आपको Service menu या Engineering Mode दिखाई देंगा उसमे क्लिक करे.
Step 4 :- अब System app में जाके Deep सर्च करे.
Step 5 :- Deep सर्च करके Network को LTE में select करे.
Step 6 :- अब आप अपना मोबाइल एक बार restart करे.
इतना करने के बाद फ़ोन automatic 4g network select कर लेंगा और आपके 3g मोबाइल में Jio 4 चलने लगेंगा.
तो dosto I Hope की आपको मेरी ये पोस्ट अच्छी लगी होगी. अगर आपको लगता है की ये पोस्ट उपयोगी है तो आप इसे अपने friends से share करना न भूले. आप इसे Social media में भी share कर सकते है. अगर आपको कोई problem है तो आप निचे comment में लिख सकते है.

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.