PUBG Mobile Game Pc Par Kaise Khele? – जानिए PUBG Mobile Ko Pc Me Install Kaise Kare बेहद आसान भाषा में!

हैलो दोस्तों www.Sikho.cf में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है PUBG Mobile Game Pc Par Kaise Khele क्या आप भी PUBG Game को अपने कंप्यूटर में खेलना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की PUBG Mobile Game Computer Me Kaise Download Kare

PUBG Mobile Laptop Me Install Kaise Kare यह भी आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

PUBG एक ऐसा Game बन गया है जिसे आज सबसे ज्यादा खेला जा रहा है और जिसे मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में खेला जा सकता है। यह गेम ऑनलाइन गेम है जिसे इंटरनेट के द्वारा खेला जाता है। जिसमें आपको इंटरनेट का इस्तेमाल करना होगा। इसे ऑफलाइन नहीं खेला जा सकता। 
 
यह गेम सबका पसंदीदा गेम बन गया है। इस गेम ने सारे गेम के रिकॉर्ड तोड़ दिए है। युवाओं में यह गेम बहुत ज्यादा Popular हो गया है। अब तक इसे 10 करोड़ से ज्यादा लोगों के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। इसे खेलने के लिए आपके कंप्यूटर और मोबाइल में ज्यादा स्पेस होना चाहिए तभी आप यह गेम खेल पाएँगे।
तो आइये जानते है PUBG Game Computer Me Kaise Khele यह जानने के लिए आपको इस पोस्ट PUBG Game Pc Me Kaise Khele को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा। पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद ही आपको इसकी सही और पूरी जानकारी प्राप्त होगी। 

PUBG Mobile Ko Pc Me Install Kaise Kare

इस गेम को अपने कंप्यूटर पर खेलने के लिए पहले आपको इसे कंप्यूटर में इंस्टाल करना होगा। तो जानते है PUBG Game Pc Me Kaise Download Kare


Step:1 Download Gaming Emulator

सबसे पहले आपको Tencent Gaming Buddy Emulator को डाउनलोड कर लेना है।

Step:2 Tap On PUBG Icon

इसे अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करने के बाद PUBG Icon पर क्लिक करे।

Step:3 Tap On Install Button

PUBG Icon पर क्लिक करने के बाद Install Button पर क्लिक करे। इसके बाद आपके कंप्यूटर में Pc & Computer में Emulator Install होना शुरू हो जाएगा।

Step:4 Download File

Install होने के बाद Start पर क्लिक करे। जैसे ही आप Start पर क्लिक करेंगे 1.3 Gb की File डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। इसमें कुछ समय भी लग सकता है। Files Download होने के बाद अपने आप ही Pc और Laptop में गेम सेटअप हो जाएगा।

Step:5 Tap On Start

अब Start पर क्लिक करे और PUBG Mobile Game शुरू हो जाएगा।

PUBG Emulator Ke Liye Requirement

PUBG Emulator के लिए क्या Requirement होना चाहिए यह आपको आगे बताया गया है।
  • Cpu: Dual Core From Or Amd At 1.8 Ghz.
  • Gpu: Nvidia Geforce 8600/9600 Gt, Ati/Amd Radeon Hd 2600/3600.
  • Memory: At Least 3gb Of Ram
  • Os: Windows 10,8.1, 8 And 7
  • Directx: Version 9.0c.
  • Storage: 1gb Of Free Storage

PUBG Game Ke Weapons Aur Equipments

इस गेम में आपको कौन-कौन से Weapons और Equipments मिलते है यह जानना आपको ज़रुरी होता है। इनके द्वारा ही आप यह गेम खेल सकते है।

  • AWM Magnum Sniper Rifle

यह सबसे बेहतरीन Sniper Rifle है जो सामने वाले दुश्मन को एक हेडशॉट में मार देता है। चाहे फिर उसका हेलमेट लेवल 3 का भी क्यों ना हो। Sniper Rifle आपको Supply Box में मिलेगी बस आपको 8xscop चाहिए होती है।
  • Kar98k (Or M24) Sniper Rifle

Kar 98 और M24 Sniper यह AWM के बाद बहुत अच्छी Sniper होती है जो दुश्मन को 2 हेड शॉट में और तीन बॉडी शॉट में मार देती है। इसके लिए 7.62 की बुलेट्स लगती है।
  • AKM Assault Rifle

यह बहुत ही बेहतरीन राइफल होती है। अगर 6x Scope हो तो दूर खड़े हुए दुश्मन को आसानी से मार देती है। अगर पास में शूट करना हो तो यह इतनी खास नहीं है।
  • M416 Assault Rifle

यदि Scope और AR सस्पेंसर हो तो यह राइफल काफी अच्छी होती है। इस राइफल के लिए 5.56 की बुलेट लगती है।

PUBG Mobile Game Pc Par Kaise Khele

इस गेम को कंप्यूटर पर खेलने के लिए आपको नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना है। तो आइये जानते है PUBG Mobile Game Laptop Me Kaise Khele
  • जब आप यह गेम शुरू करते है तब आपको कुछ नहीं दिया जाता है। किसी तरह का कोई हथियार नहीं और ना ही आपके पास कुछ होता है। सिर्फ एक एरोप्लेन के माध्यम से आपको 8×8 Km आइलैंड पर पैराशूट की मदद से उतारा जाता है जहाँ पर आपको 100 खिलाड़ी मिलते है। इन 100 खिलाड़ियों से लड़कर आपको आख़िरी में बचना होता है।
  • जो व्यक्ति आख़िरी में बचता है वो Winner होता है। इस आइलैंड पर जो घर बने होते है उसमें से ही आपको जरुरत के सभी सामान को Collect करना होता है।
  • यदि आप किसी दुश्मन को मार देते है तो उसकी सभी चीजों को Collect कर सकते है जहाँ पर एक Green Signal होता है।
  • आपको जब आइलैंड पर उतारा जाता है तो तब यह Circle बड़ा होता है। Map में Right Side में क्लिक करके इसे देख सकते है। समय के साथ-साथ यह Circle भी छोटा होता जाता है। इसमें ही आपको Survive करना होता है।
  • इस गेम को आप अकेले भी खेल सकते है। दो लोगों के साथ और 4 लोगों के साथ भी खेल सकते है।
ज्यादा समय तक यदि आप इसके बाहर रहते है तो भी आपको मार दिया जाएगा। जब Circle छोटा होता जाता है तो इस गेम को खेलने  में सबसे ज्यादा मजा आता है।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना PUBG Mobile Game Laptop Me Kaise Khele और इसके साथ ही PUBG Mobile Ko Laptop Me Kaise Download Kare यह भी आपने जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।  
PUBG Game Pc Me Kaise Khele यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। PUBG Game Pc Me Kaise Download Kare यह आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।  

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट PUBG Mobile Game Pc Par Kaise Khele ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट PUBG Game Computer Me Kaise Khele में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।


अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी www.Sikho.cf की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.